Check bank balance from simple mobile./साधारण मोबाइल से बैंक बैलेंस चेक कैसे करे। 

हेलो दोस्तों , 
           दोस्तों में इस पोस्ट में बताने जा रहा हु की साधारण मोबाइल फ़ोन की सहायता से किस प्रकार बैंक बैलेंस चेक कर सकते है। क्योकि इंडिया डिजिटल इंडिया में बदल रहा है। तकनीकी के ज़माने में बैंक खाता में कितना बैलेंस शेष है आसानी से जान सकते है । 
How to check bank balance from missed call.  Check bank balance from simple mobile in hindi




 आज  के समय में बैंक खाता हर एक यक्ति के पास है। अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस हम बड़ी आसानी से जान सकते है। इस के लिए हमें बैंक जाने की कोई जरुरत नहीं है। एंड्राइड मोबाइल में बहुत सी अप्लीकेशन है जिनकी मदद से आसानी से ऑनलाइन बैंक बैलेंस चेक कर सकते है।


                             लेकिन जिन लोगो के पास में सिंपल मोबाइल फ़ोन है वो भी अपना बैंक अकाउंट बड़ी आसानी से चेक कर सकते है। सिम्पली आपको करना यह है की उस नंबर से मिस्स् कॉल करना है। जो मोबाइल नंबर खाता खुलवाते वक्त बैंक में दिया गया है। उसी नंबर से मिस्स्कॉल करनी है। इस नंबर पर  9223766666 आपको मिस्स्कॉल करनी है उसी नंबर से जो sbi bank में  खाता खुलवाते वक्त बैंक में दिया था।

 Read Also :- Reliance Jio Caller Tune Kaise Set Kare

 इस नंबर पर मिस्स्कॉल करते एक मेसेज आएगा। उस मेसेज आपके अकाउंट का बैंक  बैलेंस की डिटेल आ जायेगी । 
यदि यह सर्विस आपके रजिस्टर नहीं है। तो भी आपके मोबाइल फ़ोन में एक मेसेज आएगा। उसे फॉलो कर के रजिस्टर कर सकते है। या फिर मेसेज बॉक्स में जाकर मेसेज  टाइप करे  REG<SPACE>ACCOUNT NUMBER टाइप करना  है ।मेसेज टाइप करने के बाद बैंक में रजिस्टर नंबर से ही 9223488888 इस नंबर पर सेंड करे। आपका नंबर सक्सेस्फुल्ली रजिस्टर हो जायेगा। सक्सेसफुल्ली रजिस्टर का मेसेज मिल जाएगा ।अब आसानी से अपना बैलेंस चेक कर सकते है  ओनली एक मिस्ड कॉल से ,मिस्स्कॉल करते ही आपके अकाउंट के बारे में मेसेज मिल जायेगा। अगर आपको किसी प्रकार की कोई प्रोबलम आती है तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते हो। 
                                                                                                                   धन्यवाद