Hi guys,
                ब्लॉगर ब्लॉग कैसे बनाये। मैं आज आपको ब्लॉगर ब्लॉग पर अकाउंट बनने के बारे में बताउगा। ब्लॉग अकाउंट कैसे बनाये ?ब्लॉग अकाउंट बनाकर हम आर्टिकल लिखकर पोस्ट कर सकते है। ब्लॉग से पैसे भी कमा सकते है। कई लोग ब्लॉग पैसे कमाने के लिए ब्लॉग बनाते है। कई अपनी इच्छा से ब्लॉगिंग करते है।

Read Also :-  SEO Kya Hai- What is SEO in Hindi? Search Engine Optimization

     ब्लॉग में हम जानकारी को दुसरो के साथ शेयर कर सकते है। इसमें कितनी कमाई होगी यह हमारी पोस्ट पर निर्भर करता है आपका आर्टिकल जितना यूजफुल होगा उतना ही कमा सकते हो। ब्लॉग पर जितने व्यूअर होंगे उतना ही पैसा कमा सकते हो। ब्लॉग पर गूगल एडसेंसे के ad लगा कर एडसेंसे से पैसा कमा सकते है। अधिकार लोग पैसे कमाने के लिए ही ब्लॉग अकाउंट बनाते है।सीखते ब्लॉग कैसे बनाते है।

How to create blogger blog / blogger blog kaise banaye



फ्री में ब्लॉग कैसे बनाये:-

  फ्री ब्लॉग में आप को कोई पैसा खर्च नहीं करना  होता है अगर आप ब्लॉग पर नए हो तो फ्री में ब्लॉग बनाना सही है। जब आप समझ जाओ ,ब्लॉग कैसे बनाते है। तब पैसे इन्वेस्ट कर सकते हो। फ्री ब्लॉग में पैसा नहीं लगाना पड़ता है। फ्री ब्लॉग बनाने के लिए blogger, wordpress में किसी एक पर अकाउंट बना सकते है ब्लॉगर पर आपको अकाउंट बनने की कोई जरुरत नहीं है। क्योकि यह गुगल का ही प्रोडक्ट है। इसमें जीमेल से साइन इन हो सकते है।

Read Also :-  How to make gmail account./ Gmail account kaise banaye.

blogger में लॉगिन करे :-

 ब्लॉगर में लॉगिन होने के लिए सबसे पहले blogspot.com जाना होगा। या इस लिंक पर blogger विजिट कर सकते हो। अब यहाँ जीमेल की सहायता से लॉगिन हो सकते है। न्यू ब्लॉग पर क्लिक कीजिये। अब अपने ब्लॉग का नाम दे। आपके ब्लॉग के सब्जेक्ट अनुसार कोई भी नाम सेलेक्ट कर लीजिये। और उसके बाद ब्लॉग एड्रेस रखे, उसमे आप कोई भी अपने ब्लॉग का नाम ही एड्रेस  में डाले कई बार, पहले से किसी दुसरे यूजर  द्वारा वही एड्रेस लिया हुआ होता है उस स्थिति में आप अपने एड्रेस को थोडा बदल कर लिख सकते है। लास्ट में अपने ब्लॉग के अनुसार थीम सेलेक्ट कर सकते है।